Bhulekh Lucknow – भूलेख खतौनी उत्तर प्रदेश lucknow

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम सभी जानेंगे भूलेख खसरा खतौनी (Bhulekh Lucknow)ऑनलाइन घर बैठे कैसे देखें यदि आप उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी हैं तो आप सभी घर बैठे ऑनलाइन भूलेख नक्शा देख सकते हैं और सबसे अच्छी बात है कि हम आज लखनऊ भूलेख नक्शा के बारे में विस्तार पूर्वक से बताएं और इस से ही सीख कर आप सभी जिलों के बारे में देख सकते हैं चाहे आप उत्तर प्रदेश के किसी भी कोने के रहने वाले हो।

भूलेख लखनऊ 2024

आप यदि लखनऊ राज्य के निवासी हैं और आप जनपद के रहने वाले हो कर भी भूलेख नक्शा की खोज कर रहे हैं और आप नहीं देख पा रहे थे हम आपको विस्तारपूर्वक से बताएंगे khasra khatauni online कैसे देखें सरकार द्वारा आधिकारिक वेबसाइट लांच कर दी गई है और इससे आप अपने मोबाइल या लैपटॉप या कंप्यूटर के माध्यम से कहीं से भी भूलेख नक्शा एवं खतौनी की सभी जानकारी विस्तार पूर्वक से जान पाएंगे।

Bhulekh Lucknow UP 2024

आर्टिकल का नाम भूलेख खतौनी उत्तर प्रदेश lucknow
राज्य Uttar Pradesh
अपडेट 2024
जमीन की रजिस्ट्री देखेंऑनलाइन /फ्लैट की रजिस्ट्री/ सरकारी जमींन का पट्टा
Bhulekh Portalhttps://www.upbhulekh.gov.in/

ये भी पढ़े

भूलेख नक्शा क्या है?

एक नशा एक जरूरी दस्तावेज है इसके साथ-साथ जरूरी संख्या नंबर दी जाती है जिससे आप ऑनलाइन भी देख सकते हैं । इसमें जमीन से जुड़ी सभी जानकारियां मिलेंगी खातेदार का नाम एवं पिताजी का नाम खाता संख्या एवं भूमि कितनी है आप के नाम पर वह भी दिखाया जाएगा और भूमि का क्षेत्रफल कितना है वह भी आप देख पाएंगे संपत्ति के लेनदेन का विवरण एवं नामांतरण की स्थिति दर्ज होती है ।

लखनऊ भूलेख खसरा खतौनी कैसे देखे

यदि आप उत्तर प्रदेश राज्य के लखनऊ जिले के निवासी हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खुशखबरी निकर कराई है हम इस आर्टिकल पर विस्तार पूर्वक से बताने वाले हैं लखनऊ भूलेख नक्शा ऑनलाइन कैसे देखें तो आइए देर न करते हुए शुरू करते हैं

  • सबसे पहले उत्तर प्रदेश भूलेख नक्शा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर देख रहे अपने जिला का चुनाव करें और इसके बाद ग्राम पंचायत सेलेक्ट करें।
  • जैसे ही आप जिला और तहसील का चुनाव करेंगे तो अब आपको गाटा संख्या दर्ज करने का विकल्प दिखाई देगा लेकिन इसमें आप खाता धारक का नाम एवं खाता संख्या यह गाटा संख्या तीनों में से कोई एक वर्ष कर देख सकते हैं।
  • खातेदार का नाम दर्ज कर ले।
  • दर्ज करते ही अब आपके सामने विवरण देखने को मिल जाएगी।
  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं अथवा पीडीएफ स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं यह आपके लिए बहुत ही जरूरी दस्तावेज है इसे संभाल कर रखें यदि खो जाता है तो आप इसी प्रक्रिया से दोबारा निकाल सकते हैं।

up bhulekh naksha 2024 वीडियो

सारांश

दोस्तो आज की शक्ल में हम सभी ने जाना भूलेख नक्शा कैसे देखें और लखनऊ भूलेख नक्शा कैसे देखें आशा करता हूं कि आर्टिकल आपको पसंद आया होगा यदि आपको पसंद आया है तो आप दूसरों तक शेयर जरूर करें और आपने अपनी जमीन देखी या नहीं देखी देखने में कोई समस्या आती है या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो हमें कमेंट जरूर करें धन्यवाद!

FAQs: लखनऊ भूलेख
लखनऊ भूलेख खतौनी कैसे देखें?

लखनऊ भूलेख खसरा खतौनी देखने के लिए आप upbhulekh.gov.in पर विजिट करके खसरा खतौनी नंबर दर्ज या नाम से भू नक्शा देख सकते हैं।

भूलेख का वेबसाइट क्या है?

लखनऊ की आधिकारिक वेबसाइट ये upbhulekh.gov.in हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page